22 को कॉकरान वाटिका में किसान मेला/गोष्ठी का आयोजन

बिजनौर। कृषक भाइयों के लिये दिनाँक 22 अगस्त, 2022 को प्रातः 10ः00 बजे से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किसान मेला/गोष्ठी का आयोजन कॉकरान वाटिका, नजीबाबाद रोड, बिजनौर में किया जा रहा है।

उप कृषि निदेशक गिरीश चन्द ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि किसान मेले में खरीफ अभियान 2022 के अन्तर्गत कृषकों को खरीफ फसलों की समसामयिक जानकारी, उत्पादकता वृद्धि के मुख्य बिन्दुओं पर विचार-विमर्श, फसलोत्पादन की रणनीति के साथ ही पारम्परिक कृषि विकास के अनेक आयामों पर चर्चा की जायेगी तथा कृषि वैज्ञानिकों द्वारा कृषकों को कृषि की नवीनतम तकनीकी जानकारी एवं कृषक वैज्ञानिक संवाद के माध्यम से कृषकों द्वारा उठायी गयी समस्यायों का निराकरण मौके पर ही किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उक्त किसान मेला/गोष्ठी में कृषि, गन्ना, पशुपालन, उद्यान, डेयरी, विद्युत, मत्स्य, सहकारिता, सिंचाई, नलकूप आदि विभागों द्वारा अपने विभाग में संचालित योजनाओं की जानकारी कृषकों को उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने जनपद के किसान भाइयों से अपील की है कि उक्त किसान मेला/गोष्ठी में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग कर लाभान्वित हों।

Published by Sanjay Saxena

पूर्व इंचार्ज/क्राइम रिपोर्टर दैनिक जागरण उरई (जालौन), मेरठ, बिजनौर, धामपुर, मुजफ्फरनगर। पूर्व महामंत्री श्रमजीवी पत्रकार यूनियन। अध्यक्ष ऑल मीडिया एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन।

Leave a comment