बॉर्डर पर पुलिस रहे विशेष चौकस और रोजाना हो पैदल गश्त: डीआईजी

अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करने के साथ ही पुरानी विवेचनाओं के निस्तारण पर जोर

डीआईजी शलभ माथुर ने राजपत्रित अधिकारियों, थानों में महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त पुलिस कर्मियों के साथ की गोष्ठी

बार्डर पर पुलिस की विशेष चौकसी बढ़ाने और रोजाना पैदल भ्रमण के निर्देश

महिला सम्बन्धित अपराधों पर तत्परता से कार्यवाही करने के आवश्यक दिशा निर्देश

अमरोहा। पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद शलभ माथुर ने राजपत्रित अधिकारियों, समस्त थानों में महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त पुलिस कर्मियों के साथ गोष्ठी कर महिला सम्बन्धित अपराधों पर तत्परता से कार्यवाही करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर ने बुधवार को अमरोहा पहुँच कर राजपत्रित अधिकारियों, समस्त थानों में महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त पुलिस कर्मियों के साथ गोष्ठी की। इस दौरान उन्होंने महिला सम्बन्धित अपराधों पर तत्परता से कार्यवाही करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करने के साथ ही पुरानी विवेचनाओं के निस्तारण के निर्देश भी दिए।
इससे पहले थाना कोतवाली में पुलिस कर्मियों ने डीआईजी को सलामी दी। इसके बाद वह महिला हेल्प डेस्क में आने वाली शिकायतों की जांच करने लगे।

महिला हेल्प डेस्क की आरक्षी के कार्य की सराहना~ डीआइजी ने महिला हेल्प डेस्क में रखे रजिस्टर को उठा कर मौजूद महिला सिपाही से शिकायत के बारे में जानकारी हासिल की और समय से उसकी शिकायत के हुए निस्तारण के बारे में पूछा। इस पर महिला पुलिसकर्मी ने डीआईजी को बताया कि वह शिकायतकर्ता से सन्तुष्ट होने के बाद ही प्रार्थना पत्र में रिपोर्ट लगाती है। इस पर उन्होंने महिला हेल्प डेस्क में ड्यूटी पर मौजद महिला आरक्षी के कार्य की सराहना की। डीआईजी ने शस्त्रों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की और इसके बाद अपराध रजिस्टर को खंगाला।

गम्भीर मामलों में गुंडा और गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही करने के सख्त निर्देश~ डीआइजी ने एसपी की मौजूदगी में गम्भीर मामलों में गुंडा और गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही महिला संबधी शिकायतों को समय से गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने थाने की सभी व्यवस्था देखी। अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही और अच्छा कार्य करने की नसीहत दी। वहीं उन्होंने जिले की बार्डर सीमा पर पुलिस की विशेष चौकसी बढ़ाने और रोजाना पैदल भ्रमण करने के भी निर्देश दिए।

Published by Sanjay Saxena

पूर्व इंचार्ज/क्राइम रिपोर्टर दैनिक जागरण उरई (जालौन), मेरठ, बिजनौर, धामपुर, मुजफ्फरनगर। पूर्व महामंत्री श्रमजीवी पत्रकार यूनियन। अध्यक्ष ऑल मीडिया एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन।

Leave a comment